रंग गोरा करने का आसान तरीका

, , Leave a comment

रंग गोरा करने का आसान तरीका

नमस्ते दोस्तों आज इस लेख में हम आपको रंग गोरा करने के कुछ घरेलू नुस्खे बताने वाले हैं। दोस्तों खूबसूरत दिखना किसे पसंद नहीं होता है आज हर कोई खूबसूरत दिखने के लिए बहुत से तरीके अपनाते हैं।

रंग गोरा करने का आसान तरीका
रंग गोरा करने का आसान तरीका

चेहरे पर के दाग धब्बे पिंपल्स यहां हमारे चेहरे की खूबसूरती बिगाड़ देते हैं। धूप में ज्यादा रहने की वजह से या फिर इसलिए केमिकल का साइड इफेक्ट होने की वजह से कई बार हमारी त्वचा काली गिर जाती है और त्वचा सांवली होने के कारण इसका असर हमारे खूबसूरती पर होता है।

त्वचा का कालापन यह एक जेनेटिक प्रॉब्लम भी हो सकता है। अगर आपकी त्वचा काली है और आप काली त्वचा से परेशान है तो आपने चिंता करने की कोई जरूरत नहीं क्योंकि आज इस लेख में हम आपको रंग गोरा करने के घरेलू तरीके बताने वाले हैं।

चेहरा गोरा करने के लिए आसान घरेलू उपाय :-

  • त्वचा का रंग गोरा करने के लिए हल्दी यह बहुत ही प्रभावशाली उपाय है। अगर आप हल्दी में बेसन और दूध मिलाकर इनका मिश्रण अगर अपने चेहरे पर रोजाना लगाते हैं तो कुछ ही दिनों में आपकी त्वचा का सावलापन दूर हो जाएगा।
  • पपीता चेहरे का रंग गोरा करने में बहुत ही मदद करता है। कच्चा पपीता हमारे चेहरे पर के डेड सेल्स निकालने में बहुत ही उपयोगी होता है। अगर आप रोजाना कुछ दिन तक अपने चेहरे पर कच्चा पपीता लगाते हैं तो कुछ ही दिनों में आपके चेहरे पर के सभी डेड सेल्स निकल जाएगी और आपकी त्वचा का सांवलापन दूर हो जाएगा।
  • गोरा रंग करने के लिए आपने हर रोज भाप लेना जरूरी है भाप लेने से आपकी त्वचा पर जो भी मृत कोशिकाएं होती है वह निकल जाती है जिसके कारण आपका रंग आसानी से गोरा दिखने लगता है भाप लेते समय हमेशा ध्यान रखें कि आपके त्वचा को किसी प्रकार की इंजरी ना हो क्योंकि बहुत सारे लोग बहुत ज्यादा मात्रा में भाग ले लेते हैं जिसके कारण त्वचा लाल हो जाती है
  • हर रोज रात को सोने से पहले चेहरा धो कर सोए चेहरा बार-बार होने से त्वचा पर जो भी गंदगी या डर्टी पॉलिटिकल सोते हैं वह निकल कर आपकी त्वचा आसानी से गोरी हो जाती है।
  • अगर आपको लगता है कि लंबे समय तक आपकी त्वचा गोरी हो तो बाहर धूप में जाने से पहले अपने चेहरे को किसी रुमाल से बांध लेना चाहिए अगर आप चेहरे पर प्रोटेक्शन नहीं इस्तेमाल करोगे तो आपकी त्वचा कभी भी गोरी नहीं हो पाएगी।

ड्राई स्किन से छुटकारा कैसे पाएं

चेहरे के काले दाग हटाने का तरीका

loading...
 

Leave a Reply